क्रिप्टो व्हेल ने खरीदें 40 करोड़ Dogecoin, कीमत करीब 247 करोड़ रुपये

हाल के कुछ दिनों से Dogecoin की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है, और इसी का फायदा क्रिप्टो व्हेल्स उठाना चाह रहे हैं। अकसर हमें क्रिप्टो व्हेल्स द्वारा बड़े ट्रांजेक्शन देखने को मिलते हैं, जिनमें से एक बहुत बड़ा ट्रांजेक्शन ‘Scarlet Witch’ नाम के एक व्हेल की ओर से देखने को मिला है। इस व्हेल ने 400 मिलियन (40 करोड़) DOGE खरीदें हैं, जिनकी कीमत खरीद के समय करीब 31.66 मिलियन डॉलर (लगभग 247 करोड़ रुपये) बताई जा रही है।

क्रिप्टोकरेंसी व्हेल एक्टिविटी पर नजर रखने वाले Whale Stats प्लेटफॉर्म ने जानकारी दी है कि “Scarlet Witch” के नाम से एक व्हेल ने $31.66 मिलियन कीमत के 400 मिलियन Dogecoin टोकन खरीदे हैं। इस खरीद को शुक्रवार, 10 जून को अंजाम दिया गया और इस ट्रांजेक्शन में $0.11 की फीस लगी है। 

प्लेटफॉर्म ने आगे यह जानकारी भी दी है कि खरीद के समय यह Binance Smart Chain पर 74th सबसे बड़ा वॉलेट धारक था।

इस व्हेल के पास कुल वॉलेट का सबसे ज्यादा हिस्सा (करीब 81%) BTCB टोकन के रूप में था। सटीक वैल्यू की बात करें, तो खबर लिखते समय तक व्हेल के पास 44,678,168 डॉलर कीमत के BTCB टोकन थे। इसके बाद, व्हेल के वॉलेट में करीब 11% हिस्सा AAVE टोकन और 3.49% हिस्सा WazirX टोकन (WRX) का था।

मीम कॉइन खबर लिखते समय तक, भारत में करीब 4.78 रुपये पर ट्रेड हो रहा था। यूं तो डॉजकॉइन की कीमत अपने ऑल-टाइम हाई से करीब 91% कम चल रही है, लेकिन फिर भी, पिछले 24 घंटे में इसकी कीमत में करीब 5% की बढ़ोतरी हुई है।

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: