Aptera Parading बिना चार्जिंग के चलने वाली कार इस कार की टेक्नोलॉजी के बेजोड़ नमूने को देख कर हैरान हो जाएंगे आप.

ऐसी कारे जो बेहतरीन बेजोड़ टेक्नोलॉजी से लेस की गई है, जिससे चार्जिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा. यह कारे सिंगल चार्जिंग में 1000 मील (लगभग 1600 किलोमीटर) तक की रेंज प्रदान करती है. इन कारो को आप बगेर चार्ज किये भी चला सकते है.

कुछ विदेशी कंपनियो ने इलेक्ट्रिक चार्ज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसी कारों का निर्माण शुरू कर दिया है जो बगैर चार्जिंग स्टेशन या चार्ज किए बगैर कई 100 किलोमीटर की रेंज तक प्रदान कर सकती हैं साथ ही आपको बार बार चार्ज करने की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

ऐसी एक सफल कोशिश कुछ विदेशी कंपनियों ने की जिसमे सबसे पहला नाम आता है. Aptera Motor Corp. जिसने Aptera Paradign नाम से बेचीं जा रही कार का निर्माण किया है . यह कार सिंगल चार्जिंग में 1000 मील (लगभग 1600 किलोमीटर) तक की रेंज प्रदान करती है. यह पहली कंपनी है जिसने अपनी कार में “सोलर पावर” इलेक्ट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल किया है.

इस कार की स्पीड सिस्टम भी इसको आम इलेक्ट्रिक कारो से अलग बनाती है. यह कार महज 3.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 177 किलोमीटर प्रति घंटे है. Aptera Paradign कार काफी पसंद की जा रही है और लोग इसे ज्यादा से ज्यादा खरीद रहे है. जब यह कार पहली बार प्री-बुकिंग के लिए लिस्ट हुई थी, तो सिर्फ 24 घंटे के अन्दर सोल्ड आउट हो गई थी.

Aptera Paradign कार की बॉडी को सोलर पैनल से तैयार किया गया है, जिससे कि कार डायरेक्ट सूरज की रोशनी से भी चार्ज होती रहेगी. इस कार में 25.0 kWh से लेकर 100.0 kWh की बेटरी का इस्तेमाल किया गया है. यह कार अलग-अलग मॉडल में 134 बीएचपी से लेकर से लेकर 201 बीएचपी तक की पावर जनरेट कर सकती है. Aptera Paradign इलेक्ट्रिकल कार एक थ्री व्हीलर कार है. इस कार का डिजाइन किसी स्पेसशिप से मिलता जुलता दिखाई देता है.

इसी तर्ज पर एक और इलेक्ट्रिक कार कैलिफोर्निया की स्टार्टअप कंपनी हंबल मोटर्स ने तैयार की है. इस कार का नाम Humble One रखा गया है. इस कार में भी “सोलर पावर सिस्टम” का इस्तेमाल किया गया है. Humble One में बैटरी चार्ज करने के लिए एक इलेक्ट्रिसिटी जनरेटिंग साइड लाइट्स, पियर टू पियर चार्जिंग री-जेनरेटिंग ब्रेकिंग और फोल्ड आउट सोलर ऐरे विंग्स मौजूद है. इन सब की मदद से बैटरी बड़ी ही आसानी से चार्ज होती रहती है.

इन कारो की कीमतों के बारे जानकारी प्राप्त नही हो पाई है, मगर ये कार इस तरह से तैयार की गई है की इसमें ईधन में आने वाले खर्च से छुटकारा मिलेगा. साथ ही इन कारो को खरीदने वाले ग्राहको को पैसे की बचत तो होगी ही साथ ही पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा.

हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज सकते है!

2 thoughts on “Aptera Parading बिना चार्जिंग के चलने वाली कार इस कार की टेक्नोलॉजी के बेजोड़ नमूने को देख कर हैरान हो जाएंगे आप.”

  1. Pingback: Best offers Today (05/10/2021) - Suggest2u

  2. Pingback: Best offers Today (06/10/2021) - Suggest2u

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: