Bunty Aur Babli 2 Box Office Collection Day 1: फीकी रही यशराज फिल्म के गोल्डन जुबली जश्न की ये शुरुआत


बंटी और बबली 2
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

यशराज फिल्म्स की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ रिलीज के पहले दिन अपने मेकर्स और अपने ब्रांड के अनुरूप बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन नहीं कर सकी। इस फिल्म की पहले दिन से ज्यादा की कमाई तो फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने अपनी रिलीज के 15वें दिन कर डाली है। फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ करीब दो हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ट्रेड को उम्मीद थी कि ये फिल्म पहले दिन करीब पांच करोड़ रुपये की ओपनिंग कर सकेगी। लेकिन, फिल्म की रिलीज को लेकर आखिरी समय तक चली उलझन के चलते फिल्म को पहले एडवांस बुकिंग का नुकसान उठाना पड़ा और शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई तो इसकी कहानी, पटकथा और इसकी पैकेजिंग 16 साल पहले आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के मुकाबले कमजोर साबित हुई।

बंटी और बबली 2
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ की ओपनिंग बहुत कमाल की नहीं होगी, ये बात यशराज फिल्म्स को भी पता थी। इसीलिए फिल्म की मार्केटिंग पर भी बहुत ज्यादा बजट नहीं खर्च किया गया। हिंदी फिल्मों के सबसे बड़े फिल्म वितरण क्षेत्रों में शामिल दो क्षेत्रों दिल्ली-यूपी (दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड) और ईस्ट पंजाब (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर) के तमाम छोटे शहरों और कस्बों के दर्शकों को पता तक नहीं है कि ऐसी कोई फिल्म उनके नजदीकी शहर में रिलीज हो चुकी है। फिल्म ‘बंटी और बबली’ की तरह ही फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ की ऑडियंस भी टीयर 2 और टीयर 3 के शहरों की है लेकिन फिल्म के प्रचार के लिए इन क्षेत्रों में यशराज फिल्म्स की कोई मार्केटिंग कैंपेन ही नहीं हुई।

बंटी और बबली 2
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

खराब मार्केटिंग और प्लानिंग का ही असर रहा कि फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ का पहले दिन का कलेक्शन तीन करोड़ रुपये तक भी नहीं पहुंचा। शुरुआती रुझानों के मुताबिक फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 2.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये फिल्म के कारोबार को लेकर लगाए गए अनुमानों से बहुत कम है। फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ देखने वालों का कहना है कि ये फिल्म अपनी पहली फिल्म के ब्रांड के साथ इंसाफ नहीं कर पाई। ये फिल्म अपने संगीत के मामले में बेहद कमजोर निकली और इसमें कजरारे जैसा कोई आइटम सॉन्ग न होने का भी फिल्म पर असर पड़ा है।

बंटी और बबली 2
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

उधऱ, भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ का आंकड़ा छूने की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की कोशिशें अब भी जारी हैं। मुकाबले में कोई दूसरी ढंग की फिल्म न होने का फायदा भी अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, अजय देवगन और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को मिल रहा है। फिल्म ने रिलीज के 15वें दिन करीब 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्म का कुल कलेक्शन अब भारतीय बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों के हिसाब से 166 करोड़ रुपये हो चुका है।

बंटी और बबली 2
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का कलेक्शन दूसरे हफ्ते में ही पहले हफ्ते के मुकाबले 60 फीसदी से भी कम हो जाने के बाद ही इसके दो सौ करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच पाने की उम्मीदें धूमिल होने लगी थीं। इसके पास ले देकर अब ये एक ही हफ्ता अपने आंकड़े सुधारने के लिए बचा है क्योंकि अगले शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की फिल्म ‘अंतिम’ और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ रिलीज होने के साथ ये फिल्म ज्यादातर सिनेमाघरों से उतर जाएगी। अक्षय कुमार की अब तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘मिशन मंगल’ रही है जिसने 203.08 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके बाद फिल्म ‘2.0’ का नंबर है जो रजनीकांत की मौजूदगी के बावजूद विभिन्न भाषाओं में रिलीज होकर भी सिर्फ 190.48 करोड़ रुपये कमा सकी थी।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: