Nokia T-20 budget टेबलेट लॉन्च प्राइस एंड स्पेस

स्मार्टफोन के बड़ते प्रभाव के कारण टेबलेट बाजार में काफी कमी देखने को मिली है, जिसकी सबसे बड़ी वजह फ़ोन में दिया जाने वाला बड़ा डिस्प्ले है और multipal function है. स्मार्टफोन से आज के समय काफी ज्यादा चीजे संभव हो चुकी है. जिससे टेबलेट बाजार में गिरावट आई है. टेबलेट बनाने वाली कंपनिया अपने नए टेबलेट में कुछ अच्छे बदलाव कर अपने टेबलेट्स लांच कर रही है, जिससे की टेबलेट्स बाजार में फिर से गति आ सके.

टेबलेट बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कई सारी कंपनिया अपने टेबलेट्स लांच कर रही और इसी तर्ज पर Nokia ने भी Nokia T-20 बजट सेगमेंट का पोर्टटेबल टेबलेट लॉन्च कर दिया है. Nokia एक सॉफ्टवेयर एंड स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है, जो काफी पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है. नोकिया के टेबलेट की बात करे तो इस बजट टेबलेट की कीमत लगभग रुपए 18,000 से 20,000 बीच रह सकती है. अभी हाल ही में इंडियन मार्केट में पोपुलर ब्रांड्स Xiaomi, Realme and Motorola ने अपने-अपने बजट रेंज के टैबलेट्स को लॉन्च किया है, जो की काफी पसंद किए जा रहे हैं.  

HMD ग्लोबल ने Nokia T-20 टेबलेट को लॉन्च का announcement कर दिया है. यह एक बजट रेंज में आने वाला एंड्रॉयड टेबलेट है. Nokia T-20 टेबलेट को अभी वर्ल्ड वाइड लॉन्च किया है, जो इंडिया में भी जल्दी आ सकता है. इस एंड्राइड टेबलेट में आपको 10.4 इंच का 2k डिस्प्ले दिया गया है, जो एक अच्छा और बड़ा डिस्प्ले साइज़ है. इस टेबलेट में यूज़ होने वाला प्रोसेसर Unisoc T610 है. यह टेबलेट ड्यूल माइक्रोफोन और स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है. इसमें आपको रियर में 8MP का कैमरा और फ्रंट में विडियो कालिंग के लिए 5MP का कैमरा मोजूद है. Nokia T-20 टेबलेट Android 11 पर बेस्ड है, इसमें आपको 8,200mAh की बहुत बड़ी बैटरी दी गई है, जो 15 घंटे वेब सर्फिंग वेकअप प्रदान करती है और सारे दिनभर के काम के लिए काफी होगी.  

Nokia T-20 टेबलेट 3GB 32GB और 4GB 64GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है. इस टेबलेट में 3.5 mm हैडफ़ोन जैक और डस्ट एंड वॉटर रेजिस्टेंट फीचर भी मोजूद है. नोकिआ का यह टेबलेट ब्लू कलर आप्शन में आता है. इसमें और ज्यादा कलर आप्शन भी देखे जा सकते है. इस टेबलेट की शुरुआती कीमत लगभग ₹18,300 रहेगी ये इसके वाईफाई मॉडल की कीमत है और इसके LTE मॉडल कीमत लगभग 20,350 के आसपास रहेगी.

Nokia T-20 टेबलेट एक अच्छा बजट रेंज का टेबलेट है, देखना होगा की इंडियन मार्केट में लांच होने पर क्या इसमें क्या कुछ बदलाव किये जाते है या इन्ही फीचर के साथ लांच किया जाता है. यह टेबलेट बड़े डिस्प्ले, LED कैमरा फ़्लैश और पावरफुल प्रोसेसर/फीचर्स से लेस है. Nokia का यह टेबलेट बाजार में कैसा प्रदर्शन करता है ये देखना भी काफी दिलचस्प होगा.

हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज सकते है!

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: