WhatsApp ग्रुप को जल्द आप चुपचाप कर पाएंगे ‘Exit’, नया फीचर हुआ स्पॉट


WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसमें यूजर्स किसी ग्रुप से चुपचाप बाहर आ सकते हैं। वर्तमान में, यदि कोई यूजर ग्रुप को एग्जिट करता है, तो ग्रुप के अन्य मेंबर्स को ग्रुप में इसकी जानकारी मिल जाती है। नए फीचर के आने के बाद ऐसा नहीं होगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के नए कदम से लोगों के लिए ग्रुप को बिना किसी झिझक के छोड़ने का मौका मिलेगा। यह निश्चित तौर पर कई लोगों के लिए एक काम का फीचर साबित हो सकता है।

WhatsApp Beta ट्रैकर WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स को किसी ग्रुप से एग्जिट करने वाले यूजर को सूचित करेगा कि केवल उसे और ग्रुप के एडमिन को उसके एग्जिट के बारे में सूचित किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि ग्रुप के अन्य सदस्य यह नहीं देख पाएंगे कि उनमें से किसी एक ने उस ग्रुप को छोड़ दिया है।
 

whatsapp

जैसा कि हमने बताया, वर्तमान में, जब कोई यूजर किसी ग्रुप से बाहर निकलता है, तो व्हाट्सऐप एक ऑटो-जेनरेटेड नोटिफिकेशन दिखाता है। यह सूचना उस ग्रुप के सभी सदस्यों के साथ-साथ एडमिन को भी दिखाई देती है।

WhatsApp ने कुछ दिन पहले अपने कम्युनिटी फीचर की जानकारी देते हुए ग्रुप को चुपचाप छोड़ने की क्षमता की घोषणा की थी। हालांकि, यूजर्स के लिए यह वास्तव में कब उपलब्ध होगा, इसकी सटीक जानकारी का खुलासा किया जाना बाकी है।

WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्होंने जिस स्क्रीनशॉट को शेयर किया है, वह हाल ही में WhatsApp Desktop बीटा से लिया गया है। हालांकि, इस बदलाव के Android और iOS वर्जन के लिए भी उपलब्ध होने की संभावना है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: