Whatsapp good news to apple iphone users will get these best exclusive features in ios know how things will change aaaq


वॉट्सऐप (WhatsApp) की तरफ से अलग-अलग प्लेटफॉर्म के लिए ऐप पर नियमित रूप से नई सुविधाओं और बग फिक्स के साथ अपडेट रोल आउट किया जाता है. हालांकि ऐप पर iOS, एंड्रॉयड और विंडोज यूज़र्स के लिए लगभग समान फीचर्स होते हैं, लेकिन वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स का इस्तेमाल सिर्फ ऐपल आईफोन यूज़र्स (iphone users) ही कर सकते हैं. अभी ये कहना मुश्किल है कि ये फीचर केवल iOS के लिए ही रहेंगे. तो चलिए आपको बताते हैं उन WhatsApp फीचर्स के बारे में जिन्हे केवल Apple iPhones  यूजर्स के लिए ही बनाया गया है:

Read Receipent को भेजे बिना मैसेज का प्रीव्यू: Apple iPhone के यूज़र्स किसी भी अन्य यूज़र या ग्रुप से रिसीव हुए मैसेज का प्रीव्यू देख सकते हैं. प्रीव्यू देखने के लिए यूज़र्स को कनवर्सेशन पर टैप करके उसे होल्ड करना होगा. इस फीचर के साथ यूज़र्स बिना रेसीपीएन्ट को भेजे मैसेज को नोटिफिकेशन पैनल से हटा दिए जाने पर भी देख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है OnePlus का 12GB RAM वाला धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 50 मेगापिक्सल कैमरा)

Drawing Editor का उपयोग करके पिक्चर को ब्लर करें:
किसी को पिक्चर भेजने से पहले, iPhone यूज़र पूरी पिक्चर या पिक्चर के एक सीमित भाग को ब्लर कर सकते हैं, जिसे वे शो नहीं करना चाहते हैं. किसी भी मीडिया फाइल को भेजने से पहले दिखाई देने वाले ड्राइंग एडिटर में ब्लर इफेक्ट जोड़ा जा सकता है.

फोन की गैलरी में ऐसे फोटो, वीडियो और GIF रख सकते हैं जिन्हें दूसरे यूज़र्स ने सभी के लिए हटा दिया है.
आमतौर पर ऐसा होता है कि जब कोई अन्य वॉट्सऐप यूज़र किसी मैसेज को सभी के लिए हटा देता है, तो मैसेज के साथ संलग्न मीडिया फाइल भी हटा दी जाती है. भले ही वह गैलरी में सहेजी गई हो. लेकिन अगर किसी आईफोन यूजर ने मैसेज से मीडिया फाइल डाउनलोड की है, तो मैसेज को डिलीट करने से फोन से फाइल नहीं हटती.

(ये भी पढ़ें-  काफी सस्ता मिल रहा है 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला धांसू Mi स्मार्टफोन, मिलेगी 6GB RAM, 120Hz डिस्प्ले)

चलाई गई Receipt को ट्रिगर किए बिना साउंड नोट चलाना
Apple iPhone यूज़र्स बिना ब्लू टिक भेजे वॉयस नोट्स चला सकते हैं. यदि फोन में ये फीचर टर्न ऑन है. यूज़र सीधे नोटिफिकेशन से वॉयस नोट को चला सकते हैं. एक बार जब यूजर नोटिफिकेशन पैनल में मैसेज को लंबे समय तक प्रेस करता है, तो वॉयस नोट चलाने का विकल्प दिखाई देता है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Features, Whatsapp groups, Whatsapp status, Whatsapp update





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: