Xiaomi 12 Ultra Specifications Leak Suggests Snapdragon 8 Gen 1 SoC with quad camera setup mlks


नई दिल्ली. शाओमी 12 अल्ट्रा (Xiaomi 12 Ultra) के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, परंतु इस स्मार्टफोन की कैमरा स्पेसिफिकेशंस के बारे में एक टिप लीक हुई है. Mi 11 अल्ट्रा के सक्सेसर शाओमी 12 अल्ट्रा (Xiaomi 12 Ultra) में कैमरा कुछ खास होने वाला है. दी गई टिप के अनुसार इस स्मार्टफोन में प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का हो सकता है. इसके अलावा 48-48 मेगापिक्सल के तीन और लेंस हो सकते हैं. बताया गया है कि स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen1 (स्नैपड्रैगन 989) चिपसेट हो सकता है. इस स्मार्टफोन को 2 कोड नेम दिए गए हैं. दूसरा कोड नेम इसी स्मार्टफोन के एक अलग वर्जन के लिए हो सकता है, जिसका नाम संभव था शाओमी 12 अल्ट्रा इन्हैंस्ड (Xiaomi 12 Ultra Enhanced) हो सकता है.

शाओमी 12 के बारे में पहली बार इसी साल अगस्त में कुछ जानकारियां बाहर आई थीं. Xiaomiui वेबसाइट की एक रिपोर्ट ने बताया था की कंपनी दो डिवाइस इस पर काम कर रही है और इनका कोडनेम Loki और Thor बताया था. तो अब इन्हीं दोनों स्मार्टफोन को शाओमी 12 अल्ट्रा और शाओमी 12 अल्ट्रा इन्हैंस्ड स्मार्टफोन माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें – गूगल Pixel 6 सीरीज के बारे में खुलासा: 30W फास्ट चार्जिंग नहीं करते स्मार्टफोन

शाओमी 12 अल्ट्रा की संभावित स्पेसिफिकेशन्स
अभी तक की जानकारी सामने आई है उसके अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन में स्नैप ड्रैगन का सबसे लेटेस्ट चिपसेट लगा हो सकता है, जोकि Snapdragon 8 Gen 1 (या Snapdragon 898) SoC है. कैमरा के बारे में कहा जा रहा है कि शाओमी 12 अल्ट्रा में प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल सैमसंग GN5 होगा. इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलने की संभावना है. लीक यह भी कहती है कि शाओमी 12 अल्ट्रा में 48 मेगापिक्सल के तीन कैमरा हो सकते हैं. एक 2x जूम के साथ, एक 5x तो तीसरा 10x जूम के साथ हो सकता है. यदि हम Mi 11 अल्ट्रा से तुलना करें तो उसमें प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का था तो 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस था. इसके अवाला एक 48 मेगापिक्सल का ही टेलीफोटो लेंस भी था.

रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी 12 अल्ट्रा केवल 2022 के दूसरे क्वार्टर में चीन में ही लॉन्च किया जाएगा. चीन के बाहर कहीं और नहीं. हालांकि शाओमी की तरफ से न तो कोई जानकारी दी गई है और न ही कुछ कन्फर्म किया गया है.

Tags: 5G Smartphone, Xiaomi, Xiaomi Smartphones





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: