Fortnite shuts down its servers in China | फॉर्टनाइट ने चीन में बंद किया अपना सर्वर



डिजिटल डेस्क, बीजिंग। एपिक गेम्स ने हाल ही में घोषणा की कि वह वीडियो गेम फोर्टनाइट के चीनी संस्करण फोट्र्रेस नाइट को बंद कर देगा और अब डेवलपर्स ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि वे गेम के सर्वर को बंद कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा कि वह इस महीने इस क्षेत्र में खेल के परीक्षण वर्जन को समाप्त कर रही है।

फॉर्टरेस नाइट को 2018 में प्रकाशक टेंसेंट के साथ साझेदारी के माध्यम से लॉन्च किया गया था। फिलहाल, फॉर्टनाइट चाइना को अचानक बंद क्यों किया जा रहा है, इसका कोई सटीक कारण नहीं बताया गया है। केवल कुछ महीने पहले, चीनी सरकार ने नए कानून पेश किए जो अंडर -18 को प्रति सप्ताहांत तीन घंटे से अधिक खेलने से रोकते हैं।

नए नियमों के तहत सरकार द्वारा चलाए जा रहे एंटी-एडिक्शन सिस्टम के माध्यम से ऑनलाइन गेम को कनेक्ट करने की भी आवश्यकता होगी, उपयोगकर्ताओं को साइटों पर पहचान के लिए अपने वास्तविक नाम और सरकार द्वारा जारी दस्तावेज का उपयोग करना होगा।

कंपनियों को उन उपयोगकर्ताओं को सेवाएं प्रदान करने की भी अनुमति नहीं होगी, जिन्होंने वास्तविक नाम पंजीकरण के साथ लॉग इन नहीं किया है, जिससे उन्हें अपने उपयोगकर्ताओं की पृष्ठभूमि से अनजान रहने से रोका जा सके।

आईएएनएस



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: