Honda ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का टीजर किया रिलीज, ऐसी दिखती है यह SUV


Honda ने अपनी अपकमिंग Prologue इलेक्ट्रिक SUV का एक टीजर फोटो रिलीज किया है। इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी 2024 में पेश करेगी। यह Honda का पहला बैटरी-इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जो अमेरिका में बेचा जाएगा। Prologue उन दो व्हीकल्स में से पहला होगा, जिसे Honda अमेरिकी ऑटोमेकर General Motors की मदद से कंपनी के अल्टियम बैटरी पैक का उपयोग करके बना रही है। 

Honda ने प्रेस रिलीज के जरिए बताया है कि Prologue इलेक्ट्रिक कार को 2024 में अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी बताया है कि 2030 तक Honda ने 30 हाइब्रिड, बैटरी-इलेक्ट्रिक और ईधन-सेल वाले व्हीकल्स को लॉन्च करने वाली है। इन ईवी को होंडा द्वारा बनाए जा रहे कई ईवी आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा और इनमें से कुछ जनरल मोटर्स के सहयोग से विकसित किया जा रहा है। 
 

बात करें Honda Prologue की, तो होंडा प्रोलॉग को GM (जनरल मोटर्स) अल्टियम प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। The Verge के अनुसार, यह प्लेटफॉर्म डेट्रॉइट-आधारित ऑटोमेकर के Hummer EV पिकअप ट्रक और Cadillac Lyriq SUV को भी पावर दे रहा है। होंडा के अन्य ईवी Honda E आर्किटेक्चर पर बनाए जाएंगे, जिसे कंपनी 2026 में पेश करने की योजना बना रही है।

2027 में, होंडा एक कॉम्पैक्ट एसयूवी सहित “किफायती” ईवी की रेंज तैयार करने की योजना बना रही है। वे वाहन एक नए ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित होंगे जिसे कंपनी GM के मिलकर विकसित कर रही है।

इसके अलावा, Honda 2024 में अमेरिका में 60,000 Prologue एसयूवी, 2025 में 70,000 यूनिट और 2026 में 300,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य बना कर चल रही है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: