Instagram Shutting Down Threads App Next Month


नई दिल्ली. मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) कथित तौर पर इस साल के अंत तक अपने मैसेजिंग ऐप थ्रेड्स (Threads) को बंद कर रहा है. थ्रेड्स Snapchat जैसी ही एक अलग ऐप है, जिसे कि 2019 में लॉन्च किया गया था. इस अपडेट के साथ ही इंस्टाग्राम अपने थ्रेड्स के यूजर्स को ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने के लिए कहेगा.

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसारा, इंस्टाग्राम मौजूदा थ्रेड्स यूजर्स को 23 नवंबर से इन-ऐप नोटिस के जरिए ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने को कहेगा. ये ऐप क्यों बंद किया जा रहा है, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें – अपग्रेड सेल में मात्र 700 रुपये में घर ले जाएं Redmi का 4GB रैम वाला स्मार्टफोन!

अभी यूजर्स को नहीं मिला नोटिस
थ्रेड्स को बंद करने के बारे में सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर Alessandro Paluzzi द्वारा लोगों के नोटिस में लाया गया. उन्होंने एक स्क्रीनशॉट दिखाते हुए कहा था कि इंस्टाग्राम यूजर्स को अभी तक नोटिस दिखाना शुरू नहीं किया गया है.

इंस्टाग्राम ने अपने इस स्टैंडअलोन ऐप थ्रेड्स को अक्टूबर 2019 में एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लांच किया था. यह ऐप लगभग स्नैपचैट जैसा ही था और यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए लॉन्च किया गया था. इसके बाद थ्रेड्स पर स्नैपचैट से एक कदम आगे जाते हुए यह ऑप्शन भी दिया गया कि वह इंस्टाग्राम पर किसी को भी खोज कर उसे मैसेज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – बजट स्मार्टफोन Moto G Power 2022 हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा और बड़ी बैटरी

थ्रेड्स को शटडाउन करने के अलावा, मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने एक और फीचर पर टेस्टिंग शुरू की है. ऐप यूजर्स को उनकी फीड पोस्ट में म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन देने पर काम कर ही है.

Tags: Facebook, Instagram, Instagram video





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
%d bloggers like this: