इंडिया में लॉंच हुई नई इलेक्ट्रिक बाइक 80 रूपये में चलेगी 800 K.M.

Gravton कंपनी ने दावा किया की Quanta बाइक सिंगल चार्ज में चलेगी 150 K.M. तक चलेगी और इसमें पर 100 K.M. पर 10 रु. का खर्च आता हैं।

भारतीय कंपनी Gravton ने अपनी न्यू इलेक्ट्रिक बाइक Quanta को india में लॉंच कर दिया है, जिसके बारे में दावा किया गया है की यह बाइक 80 रु. के खर्च में 800 K.M. तक सफर तय कर सकती है। यह बाइक 10 रु. के खर्च में 100 K.M. तक चल सकेगी। यहां बड़ी बात ये निकलकर सामने आई है की बाइक बनाने वाली हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Gravton कंपनी ने स्वदेशी और सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक बनाने में सफलता प्राप्त की है।

आज भारत में बहुत सारी बड़ी कंपनी और लोकप्रिय ब्रांड के बीच भी ऐसे कुछ स्टार्टअप देखने को मिलते रहते है, जो हमे प्रेरित करते है। ये वक्त एक अवसर की तरह है, क्योकि आने वाला दौर इलेक्ट्रिक व्हीकल का होने वाला हैं। यह बाइक इसी की तरफ एक इसारा है की भारत में बढते पेट्रोल और डीजल के दामों की वजह किसी वैकल्पिक ईधन की आवश्यकता है, जिसे इलेक्ट्रिक व्हीकल रूप में देखा जा रहा है जो हमारे ईंधन के खर्च को कम करदे।

वर्तमान में एक कम खर्च वाले व्हीकल के रूप में इलेक्ट्रिक बाइक एक अच्छा ऑप्शन है। अभी भारत में इलेक्ट्रिक बाइक काफी ज्यादा दामों में उपलब्ध है। वही हैदरबाद ही स्टार्टअप कंपनी Gravton अच्छे दाम पर अपनी बाइक को पेश किया है। Gravton की इलेक्ट्रिक बाइक Quanta का डिज़ाइन मोपेड की तर्ज पर बनाया गया है और ये देखने में काफी अट्रैक्टिव भी हैं। इस बाइक का डिज़ाइन सभी तरह की केटेगिरी के लोगो को ध्यान में रखकर निर्मित किया गया है। ताकि ये बाइक सभी की अपेक्षा पर खरी उतरे।

Gravton Quanta Bike Price in India.

Gravton Quanta बाइक को इंडियन मार्किट में लॉंच करने की जानकारी सोशल प्लेटफार्म के जरिये दी गयी है। यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 150 K.M. तक चलने की बात कही गयी है। इस बाइक की कीमत भारत में लगभग रु. 99,000.00 रखी गयी है। Gravton Quanta की बुकिंग Gravton की आधारिक वेबसाइट पर की जा सकती है। आपको बताते चले की यह कीमत इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरूआती कीमत हैं, इसकी प्राइस में बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी अपने पहले कुछ ग्राहकों के लिए ऑफर्स दे रही है, जिसमे शुरुआत में बाइक बुकिंग करने वाले ग्राहकों को चार्जिंग स्टेशन फ्री मिलेगा। कंपनी का दावा है की इस बाइक को बनाने जिन कॉम्पोनेन्ट का इस्तेमाल किया गया है वो पूरी तरह से लोकल है। इसलिए Gravton Quanta इलेक्ट्रिक बाइक को Made in India कहाँ जा सकता है। इस बाइक की शुरुआती बुकिंग हैदराबाद में उपलब्ध होगी, आगे कंपनी अलग-अलग स्टेट में इसकी बुकिंग शुरू करेगी।

हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज सकते है!

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: