Whatsapp new scam alert for users as fraudster becomes your friend and asking money can lead to your empty bank account aaaq


वॉट्सऐप (WhatsApp) एक-दूसरे से कम्यूनिकेट करने वाला बेहद पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है, और यूज़र्स इसे काफी पंसद करते हैं. लेकिन अब इसपर साइबर ठगों की नजर पड़ गई है. जी हां, WhatsApp पर एक नया स्कैम सामने आया, जिसके जरिए साइबर ठग यूजर्स का बैंक अकाउंट चंद मिनटों में खाली कर दे रहे हैं. इस नए स्कैम के बारे में सभी वॉट्सऐप यूज़र्स को सावधान रहने की जरूरत है.

ब्रिटेन (UK) में साइबर अपराधियों के एक ग्रुप ने वॉट्सऐप पर लोगों को धोखा देने का एक नया तरीका निकाला है. ये स्कैम एक मैसेज के साथ शुरू होता है जिसे यूजर्स काफी सर्च करने के बाद किसी एक यूजर्स को टारगेट करते हैं.

(ये भी पढ़ें- बड़ी छूट पर मिल रहा है Samsung का 5000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, कीमत 8 हज़ार से कम)

Hello Mum या Hello Dad जैसे ये एक सामान्य मैसेज है, जिसके जरिए ठग यूजर्स के बैंक अकाउंट को चंद मिनटों में खाली कर रहे हैं. Express UK की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कैम से हैकर्स ने कुछ ही महीनों में लगभग 50 हजार पाउन्ड्स की चोरी कर ली है.

हैकर्स वॉट्सऐप पर Hello Mum या Hello Dad मैसेज भेजकर तुरंत पैसे की मांग करते हैं, जिसके बाद परिजनों को लगता है कि उनका बेटा या बेटी किसी मुसिबत में फंस गए हैं और वह तुरंत पैसे भेज देते हैं और फिर ये पैसे सीधा हैकर्स के अकाउंट में चला जाता है.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp पर कभी न करें ये 8 गलतियां, हमेशा के लिए बैन हो सकता है आपका अकाउंट!)

भारत में भी अब इस स्कैम के मामले बढ़ने लगे हैं. हैकर्स बच्चे बनकर ही नहीं बल्कि कई रिश्तेदारों के नाम पर भी मैसेज भेजते हैं. वॉट्सएप के साथ-साथ यहां मैसेंजर पर भी मैसेज भेजकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. इसलिए चाहें किसी भी दोस्त या रिश्तेदार का पैसे की मदद मांगने के लिए मैसेज आए, तो बिना उनसे अलग से कंफर्म किए, आपको उन्हें पैसे नहीं भेजने चाहिए.

Tags: Tech news, Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: