Whatsapp soon to bring new feature for audio messages user can speed up the audio messages for ios and android aaaq


वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र के एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहा है. हाल ही में पता चला कि वॉट्सऐप पर जल्द मैसेज पर रिएक्ट करने का ऑप्शन आ रहा है, जिसका आपको नोटिफिकेशन मिलेगा. फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर हैं. अब वॉट्सऐप के नए अपडेट से पता चला है कि यूज़र अपने ऑडियो मैसेज की स्पीड को कस्टमाइज़ कर सकते हैं. ये टूल उनके काफी काम आ सकता है, जो अपनी 9 से 5 की जॉब में बिज़ी रहते हैं, क्योंकि अगर वह मैसेज को पूरा नहीं सुनना चाहते तो उसे फास्ट करके सुन सकते हैं. इसका आसान से उदाहरण है फिल्म के बीच में गानें को फास्ट फॉरवर्ड करना.

नया अफडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए होगा. WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप वॉइस नोट के लिए प्लेबैक स्पीड बटन पेश करने जा रहा है. इस फीचर को iOS के वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट बीटा वर्जन में पाया गया है, लेकिन अभी भी ये डेवलपमेंट स्टेज में है. उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर को वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा के लिए भी जल्द पेश किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ता हुआ 44 मेगापिक्सल कैमरे वाला Vivo का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 33W की फ्लैशचार्जिंग) 

इन फीचर्स को फिक्स कर रहा है WhatsApp
इसके अलावा वॉट्सऐप अपने मीडिया शॉर्टकट ऑप्शन को सही करने के लिए अपडेट जारी कर रहा है. कुछ यूज़र्स ने बग पर ध्यान दिया जब उन्होंने पाया कि उनके लिए मीडिया शॉर्टकट उपलब्ध नहीं था. अब वॉट्सऐप इस बग को नए अपडेट के साथ ठीक कर रहा है. जब आप इमेज, वीडियो, GIF खोलते हैं तो एक आपको वहां पहले से ही एक क्विक एडिट शॉर्टकट मिलता था.  लेकिन वॉट्सऐप ने एक हफ्ते पहले ही मल्टीपल मीडिया खोलते समय एक नया साइड शॉर्टकट जारी किया है.

वॉट्सऐप ट्रैकर WABetaInfo ने बताया कि कुछ यूज़र्स ने नया फास्ट एडिट शॉर्टकट देखा है और सवाल किया कि यह किस लिए था क्योंकि शॉर्टकट के काम नहीं कर रहा था.

(ये भी पढ़ें- Realme से लेकर OnePlus तक, बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं ये दमदार स्मार्टफोन, ज़्यादा नहीं है कीमत)

WABetaInfo ने एक स्टेटमेंट जारी करते हु लिखा, ‘एंड्रॉयड 2.21.24.9 अपडेट के लिए नया वॉट्सऐप बीटा जारी करने के बाद, वॉट्सऐप अब उस शॉर्टकट को खत्म कर रहा है. हम नहीं जानते कि क्या वे भविष्य में एक बार फिर से शॉर्टकट पेश करने की योजना बना रहे हैं.’

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, Whatsapp groups, Whatsapp update





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: