Business opportunity amul offers franchise in just rupees 2 lakh and earn 5 lakh rupees monthly achs


नई दिल्ली. अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस (Business Opportunity) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको शुरू कर आप पहले दिन से ही कमाई (Earn money) शुरू कर सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है. दरअसल, अमूल समय-समय पर फ्रेंचाइजी (Amul franchise) ऑफर करती रहती है. इसमें छोटे निवेश से हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है. इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश रहती है.

कितनी पूंजी में शुरू कर सकते हैं बिजनेस?
अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है. आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपये खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है. फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है. हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें – Gold investment: सरकार आज से दे रही है 500 रुपये सस्‍ता सोना खरीदने का मौका, जानें कैसे कर सकते हैं खरीदारी

कैसे मिल सकती है अमूल की फ्रेंचाइजी?
अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी. अगर आप पहली में निवेश करना चाहते हैं तो 2 लाख रुपये निवेश करने होंगे. वहीं, अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हैं तो 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये देने होंगे.

ये भी पढ़ें – EPFO: पीएफ अकाउंट बंद होने से बचाना है तो निपटा लें ये जरूरी काम, 30 नवंबर है डेडलाइन, जानें पूरी प्रक्रिया

कितना मिलता है कमीशन?
अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.

ये भी पढ़ें- 30 नवंबर 2021 तक निपटा लें ये जरूरी काम वरना फंस जाएंगे आपके पैसे, चेक करें डिटेल्‍स

कितनी जगह की जरूरत पड़ेगी?
अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए.

कैसे करें अप्‍लाई?
अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आपको retail@amul.coop पर मेल करना होगा. इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है.

Tags: Amul, Business ideas, Business news in hindi, Earn money





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: