Huawei New MateBook X Pro

MateBook-X-Pro-2020-Laptop
Contents hide
I Huawei New MateBook X Pro 2020 Laptop comes with an expected price in India starts from ₹94,999. Take a look at Huawei MateBook X Pro 2020 Laptop (10th Gen Ci5/ 8GB/ 512GB SSD/ Win10/ 2GB Graph)
VI फीचर्स :-

Huawei New MateBook X Pro 2020 Laptop comes with an expected price in India starts from ₹94,999. Take a look at Huawei MateBook X Pro 2020 Laptop (10th Gen Ci5/ 8GB/ 512GB SSD/ Win10/ 2GB Graph)

यह हुआवेई के मेटबुक एक्स का अपग्रेड version मेटबुक एक्स प्रो 2020 है। यह लैपटॉप मेटबुक एक्स से मामूली अपग्रेड और एक नए ग्रीन फिनिश के साथ आता है। आपको इस नए अल्ट्रापोर्टेबल में कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेंगे, बारीकी से देखने पर ही इन दोनों डिवाइस में ज्यादा अंतर का पता लग पायेगा, ये दोनों डिवाइस लगभग सेम ही है। लेकिन एक लैपटॉप  तब अच्छा होता है, जब वह अपने उपयोगकर्ता या यूजर को संतुष्ट करता है और उनकी पहली पसंद बनता है। यह मेटबुक कितनी लोकप्रयिता प्राप्त करता है ये कुछ कहा नहीं जा सकता है। देखना होगा की इंडियन और इंटरनेशनल मार्केट में यह डिवाइस कैसा प्रदर्शन करता है। 
स्मार्टफोन निर्माताओं में लगातार हाई स्क्रीन-टू-बॉडी देने के लिए टक्कर देखने को मिली है, और यह काफी अच्छा है कि यह टक्कर लैपटॉप डिवाइस में भी आती है। इस लैपटॉप का डिस्प्ले हाई रेसोलुशन के साथ आता है, जिसमें काफी अच्छा अनुभव मिलेगा। इसमें आपको टच पैनल भी दिया गया है। जो इसको पसंद करने वाले यूजर के लिए एक और प्लस पॉइंट है। Huawei ने अपने स्क्रीन बेजल्स को छोटा रखने में कामयाबी हासिल की है। इसमें आपको वेब कैमरा पॉप-अप की तरह देखने को मिल सकता है।
ऐसे समय में जब हर कोई ज़ूम, स्काइप या हैंगआउट जैसे प्लेटफार्म से कॉल कर रहा है, मगर इस लैपटॉप में एक छुपा हुआ वेब कैमरा दिया गया है। जिसमे आपको इस पर काम करते हुए फेस आईडी और साइन-अप में दिक्कत हो सकती है। इसी परेशानी को दूर करने के लिए Huawei ने इसमें एक फिंगरप्रिंट-स्कैनर-कम-पावर-बटन दिया हुआ है। जिसे आप कई सारे प्रोफाइल सेट करने और साइन इन करने के लिए भी यूज़ कर सकते हैं।
यह जल्दी और विश्वसनीय है और जिसमें व्यक्तिगत रूप से चेहरे की पहचान की जा सकती है, और सुरक्षा के लिहाज से बेहतर है। इसका लगभग हिस्सा की-बोर्ड और ट्रैकपैड एर्गोनोमिक को यूज़ करने में आसान हैं। कीबोर्ड अच्छी तरह से फैला हुआ और अच्छी तरह से मैनेज है, और इसके नीचे ट्रैकपैड काफी बड़ा दिया गया है। हालांकि इसके फिजिकल स्विच का डिजाइन एप्पल के मैकबुक, और विंडोज लैपटॉप की तरह नीचे से ऊपर, ऊपर से नीचे क्लिक करना आसान बनाता है। जो पूरे पैड में ज्यादा बेहतर काम करने में उपयोग होता है। 
फीचर्स :-
इसमें आपको 91 परसेंट स्क्रीन-टू-बॉडी ratio के साथ, 3K फुलव्यू डिस्प्ले में एक बड़ा view डिस्प्ले मिल जाता है। इसका 3: 2 Ratio पढ़ने और लिखने के लिए एकदम सही है और 100 प्रतिशत sRGB2 Wide color और वीडियो क्वालिटी को ज्यादा बेहतर और अधिक वास्तविक बनाता है। 
यह डिवाइस एक सेंसिटिव टच स्क्रीन से लैस, HUAWEI Mate Book X Pro आपको बहुत ज्यादा बेहतर तरीके से स्क्रॉल करने, ज़ूम करने, चयन करने और बातचीत करने की अनुमति देता है। अब आप आसानी से स्क्रीन को तीन उंगलियों से पूरी तरह कण्ट्रोल कर सकते है, नीचे ऊपर स्वाइप कर सकते हैं।
हुवावेई मेटबुक एक्स प्रो 3 आकर्षक कलर में उपलब्ध है। जिसमें आपको सॉफ्ट एंड स्प्रीड ग्रीन, विथ टोन एमरल्ड ग्रीन जैसे कलर्स में available है। रात के समय में ठहरे हुए आसमान की तरह प्रीमियम लुक देता है। जबकि स्पेस ग्रे और मिस्टिक सिल्वर बिजनेस और मनोरंजन दोनों के लिए क्लासिक हैं।
यह एक प्रोफेशनल नोटबुक है, जो पोर्टेबल भी है। इस डिवाइस में आपको क्लियर सीएनसी डायमंड कटिंग और सैंडब्लास्ट फिनिशिंग के साथ अट्रैक्टिव मेटैलिक बॉडी दी गयी है। हुवावेई मेटबुक एक्स प्रो 14.6 मिमी पतला है और इसका वजन केवल 1.33 किलोग्राम है, जो काफी पोर्टेबल है। 
सिर्फ एक नार्मल टैप से, आपका स्मार्टफोन और HUAWEI Mate Book इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी “ONE” सुपर डिवाइस में बदल जाएगा। आपके फ़ोन की स्क्रीन आपके लैपटॉप पर दिखाई देती है, जो आपको उनके बीच फ़ाइलों को आदान प्रदान की अनुमति देती है, और उसी कीबोर्ड और माउस का उपयोग करके आप अपने फ़ोन पर सहकर्मियों को मैसेज कर सकते है। यह क्रॉस-डिवाइस आपको लाइफ स्टाइल और काम को आसान बनाता है। 
इसमें जनरेशन 10, Intel® Core ™ i77 प्रोसेसर और NVIDIA GeForce MX250 ग्राफिक्स 8 के साथ, 08 GB तक की मेमोरी और एक्सपेंडेबल फ़ास्ट SSD स्टोरेज 1TB, HUAWEI Mate Book X Pro सभी हॉर्सपावर प्रदान करने के लिए बनाया गया है, जिसकी आपको जरूरत है। अनलिमिटेड मल्टीटास्किंग,  फ़ास्ट इमेज प्रोसेसिंग और स्मूथ गेमिंग एक्सपीरियन्स अब ये सभी सिर्फ एक डिवाइस में। एडवांस हाई-स्पीड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 बिना किसी चिंता के बेहतर कनेक्शन सुनिश्चित करता है। 
स्लिम बॉडी में पैक की गई 56Wh9 की एक बड़ी बैटरी सिंगल चार्ज पर 13 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक प्रदान करती है। इसको एक बार चार्ज करने पर बेफिक्र दिनभर यूज़ कर पाएंगे और दोवारा प्लग करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप इसमें लम्बे टाइम तक मूवीज, म्यूजिक और गेमिंग का आनंद ले पाएंगे।
पावर बटन आपके फिंगरप्रिंट का पता लगा सकता है ताकि आप डेस्कटॉप को जल्दी से और सुरक्षित रूप से एक्सेस कर सकें। कैमरा कीबोर्ड पर आसानी से सेट रहता है। जब आप चाहे, तब ही पॉप अप होता है। आपकी सिक्योरिटी के लिए एक एक्स्ट्रा सिक्योरिटी है। 
अल्ट्रा-लाइट 65 डब्ल्यू पॉकेट फ़ास्ट चार्जर, हुआवेई नोटबुक, टैबलेट और मोबाइल फोन से लैस जो यूएसबी-सी इंटरफेस के साथ आता है। आप अपने सभी डिवाइस को जल्दी से चार्ज कर सकते है। इसलिए सफर करते समय अलग- अलग डिवाइस के लिए आपको कई चार्जर लेने की जरूरत नहीं है। अब आप HUAWEI Mate Book X Pro का यूज़ केवल 30 मिनट के लिए नहीं बल्कि 6 घंटे के लिए किया जा सकता है। यह आपको कॉफी ब्रेक चार्ज के साथ आधे दिन का बेटरी बैकअप प्रदान करता है।

पॉवरफुल क्वाड स्पीकर और split फ़्रीक्वेंसी सेट-अप आपको डीप और गूंजने वाले बेस प्रदान करता है। इसके अलावा, क्वाड माइक्रोफोन और HUAWEI Mate Book X Pro की आवाज़ को आप 4 मीटर दूर तक आसानी से सुन सकते है।

General Specs:-
Brand Huawei
Model Mate Book X Pro 2020
Release date 24th February 2020 (Launched in the International market) 
Model Name Mate Book X Pro 2020
Series Mate Book
Dimensions (mm) 217.00 x 304.00 x 14.60
Weight (kg) 1.33
Colors Emerald Green, Space Gray, Mystic Silver
Material Aluminum
Operating system Windows 10 Home
Battery Capacity (WHR) 56
Battery Life (up to hours) 13
Display
Size 13.90-inch
Resolution 3000×2000 pixels
Touch Screen Yes
Processor
Processor Intel Core i5 10th Gen
Memory
RAM 8GB
Storage
SSD 512GB
Connectivity
Wi-Fi standards supported 802.11 a/b/g/n/ac
Bluetooth version 5.0
Inputs
Web Camera 1-megapixel
Pointer Device Touchpad
Backlit Keyboard Yes
Touchpad Yes
Internal Mic Yes
Speakers 4 Speakers
Finger Print Sensor Yes
Ports and slots
Number of USB Ports 3
USB Ports 1 x USB 3.0 (Type A), 2 x USB 3.1 Gen 1 (Type C)
Headphone and Mic Combo Jack Yes
Price  Rs. 94,990/-(lagbhag)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: