Nokia XR20 Military Grade phone will not break easily

Firstly Nokia XR20 की कीमत ग्लोबल मार्केट में 550 डॉलर यानी करीब 40,999 रुपये तय की गई है. And फोन की सेल 24 अगस्त से शुरू की जाएगी तथा कंपनी के मुताबिक ये फोन काफी मजबूत होगा, जो आसानी से नहीं टूटेगा.

Most important नोकिया का यह नया रग़्ड फोन scratch-resistant, drop-resistant, temperature-resistant, water-resistant के साथ-साथ kid & pet resistant भी है जिसे Gorilla Glass Victus से प्रोटेक्ट किया गया है। Certainly गिरने और टकराने पर भी फोन का कुछ नहीं बिगड़ेगा। Rugged Phone Nokia XR20 बेहद ही तगड़ी बिल्ड क्वॉलिटी और मजबूती से लैस यह मोबाइल फोन कंपनी की ओर से अभी यूरोपियन मार्केट में पेश किया गया है जो आने वाले दिनों में अन्य बाजारों में भी एंट्री लेगा। यह नया नोकिया फोन Military Grade सर्टिफाइड होकर आया यह 5G Nokia Phone पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स व फीचर्स से लैस है जिसकी जानकारी आगे दी गई है।

The best deals of the Amazon

XR20 की मजबूती

Firstly हमने अभी बताया कि एचएमडी ग्लोबल ने इस नोकिया फोन को Military Grade क्वॉलिटी पर बनाया है। यह rugged smartphone ड्यूरेबल व सॉलिड बॉडी पर बना है जो MIL-STD810H-certified है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को 1.8 मीटर की उंचाई से गिराने पर भी कुछ नहीं बिगड़ेगा। फोन की स्क्रीन को Gorilla Glass Victus से प्रोटेक्ट किया गया है जिसके चलते इस पर कोई स्क्रैच व खरोंच नहीं आ पाएगी। That is to say इस फोन पर किसी भी तरह को कोई स्क्रीन ग्राड या कवर लगाने की जरूरत ही नहीं होगी।

amazon gives heavy discounts on these products

इस फ़ोन में आपको को IP68 रेटिंग के साथ मिलता है, जो इसे वॉटर व डस्ट प्रूफ बनाता है। But नोकिया का यह नया रग़्ड फोन scratch-resistant, drop-resistant, temperature-resistant, water-resistant के साथ-साथ kid & pet resistant भी है। That is to say इस फोन को गिरने, फिसलने, टकराने, भीग जाने या फिर डिसप्ले पर कोई नुकीला सामान चलाए जाने पर भी कुछ नहीं बिगड़ेगा। Consequently मजबूत हार्डवेयर के चलते यह नोकिया फोन हर तरह के मौसम और वातावरण में आसानी से यूज़ किया जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशंस 

Nokia XR20 स्मार्टफोन में 6.67-इंच का फुलएचडी+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. इसे गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है. फोन एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर से लैस है. इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. नोकिया का ये फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानी यह वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है. 

ऐसा होगा कैमरा

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे कलर ऑप्शन में अवेलेबल है. 

How to earn money online?

मिलेगी दमदार बैटरी

Secondly नोकिआ XR20 स्मार्टफोन के पावर की बात करें तो इसमें 4630 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. And कंपनी ने दावा किया है कि फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में दो दिन तक चलेगी. 

Nokia XR 20 Price In India

Above all नोकिया ने अपने इस नए रग़्ड स्मार्टफोन को सिंगल वेरिएंट में पेश किया है, जो फिलहाल US मार्केट में लॉन्च हुआ है। इस फोन में 6GB RAM और 128GB internal storage दी गई है। Nokia XR20 को कंपनी की ओर से USD 550 में लॉन्च किया गया है तथा on the other hand भारतीय me 40,999 रुपये के करीब है। नोकिया एक्सआर20 को Ultra Blue और Granite कलर में बाजार में उतारा गया है जो अमेरिकी बाजार में 24 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Janiye Windows 11 ke khaas features ke baare mein

Mobile से ब्लॉगिंग की जा सकती अगर हां, तो जाने कैसे

Most Importantly हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। For Instance गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज

3 thoughts on “Nokia XR20 Military Grade phone will not break easily”

  1. Pingback: Top 5 Best Smartphones Under 15,000 IN 2021 - Suggest2u

  2. Pingback: New Small Business Ideas in Hindi - Suggest2u

  3. Pingback: top 5 best 144hz laptop for gamers in 2022 - Suggest2u

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: