12,000 Under Top 5 New Smartphone in 2021

यहां हम आपके लिए सारे ही ब्रांडेड फ़ोन्स लेकर आये है। ये Rs.12,000 की प्राइस में ये सबसे बेस्ट फ़ोन साबित होंगे।

क्या आप एक नया फ़ोन लेने के बारे में सोच रहे है। हम यह लेकर आये बजट रेंज के शानदार फ़ोन्स। जो आप के बजट में भी हो और सभी शानदार फीचर्स के साथ भी आते हो। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे कुछ फ़ोन्स की बात करने वाले है। जिन्हें आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीको से मात्र Rs. 12,000. में खरीद सकते है।

ये सभी फ़ोन्स ड्यूल 4G कनेक्टिविटी के साथ आते है। इन फ़ोन्स में आपको एक बड़ा डिस्प्ले, बड़ी बैटरी, दमदार प्रोसेसर देखने को मिल जाता हैं। इसके अलावा कई सारे बेसिक और एडवांस फीचर्स भी मिलते है। ये सभी फोन डे-टू-डे लाइफ के लिए काफी अच्छे माने जा रहे है।

फ़ोन लेने से पहले आप अपनी जरुरत का जरूर ख्याल रखे। आप फ़ोन किस यूज़ लिए लेना चाहते है, ये आपको मालूम होना चाहिए। तभी आप सही फोन का चयन कर पाएंगे, तो चलिए शुरू करते है………

Rs. 12,000 Under Top 5 Smartphone

Xioami Redmi Note 10 हमारी लिस्ट में सबसे पहला फ़ोन है। फ़ोन में आपको 6.43 इंच का सुपर अमोलेड डिस्प्ले मिलता है। प्रोसेसर की बाते करे तो 1.7 Ghz Hexca Core based Snapdragon 678G प्रोसेसर मिल जाता है। जिसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज का बेस वैरिएंट आता है। कैमरा की बात करे तो फ़ोन में एवरेज कैमरा क्वालिटी देखने को मिलती है, फ़ोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है, जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इसके 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट की प्राइस रु. 12,499. रखी गयी है। यह फ़ोन उन लोगो के लिए काफी बेहतर है, जो वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते है। फ़ोन में गेमिंग का भी आनंद लिया जा सकता है। यह एक शानदार बजट फ़ोन है, फ़ोन डे टू डे लाइफ के लिए भी काफी अच्छा है। इसी लिए इसे हमने अपनी लिस्ट में पहले स्थान पर रखा है।

Xioami Redmi Note 9 Pro हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। इसके डिस्प्ले साइज की बात करे तो इसमें आपको 6.67-इंच का सेंटर पंच होल फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है। फ़ोन में 2 Ghz based Snadragon 720G प्रोसेसर दिया गया है। जो 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट के साथ आता है। कैमरा की बात करे तो फ़ोन में आपको अच्छी कैमरा क्वालिटी देखने को मिलती है, फ़ोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 16- मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसके अलावा फ़ोन में 5020mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है, जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फ़ोन के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट की प्राइस रु. 11,999. रखी गयी है। यह फ़ोन उन लोगो के लिए काफी बेहतर है, जो गेमिंग करना ज्यादा पसंद करते है।

Xioami Redmi Note 9 हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर आता है। इस फ़ोन में आपको 6.53-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है। फ़ोन में 2 Ghz based MediaTek G85 प्रोसेसर दिया गया है। जो 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट के साथ आता है। कैमरा की बात करे तो फ़ोन में एवरेज कैमरा क्वालिटी देखने को मिलती है, फ़ोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है, जो 22W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

फ़ोन के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट की प्राइस रु. 10,999. रखी गयी है। यह फ़ोन उन लोगो के लिए काफी बेहतर है, जो गेमिंग और डेली यूज़ में ज्यादा कारगर साबित होगा। यह शानदार बजट फ़ोन है, इसी लिए इसे हमने अपनी लिस्ट में चौथा स्थान दिया है।

Realme 7i हमारी लिस्ट में चौथे नंबर आता है। फ़ोन के फीचर्स की बात करे तो फ़ोन में आपको 6.5-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है। फ़ोन में डिस्प्ले में पिक्सल डेंसिटी थोड़ी कम मिलती है। लेकिन नार्मल यूज़ के लिए काफी अच्छा है। प्रोसेसर की बात करे तो इसमें आपको 1.8-Ghz Quad Core Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया गया है। जो 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट के साथ आता है। फ़ोन में आपको काफी बड़ा कैमरा नंबर देखने को मिलता है। फ़ोन में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है, जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

फ़ोन में आपको काफी बड़ा कैमरा देखने को मिल रहा है, जिससे फोटोग्राफी बगेरा अच्छी की जा सकती है. पर फ़ोन का डिस्प्ले कुछ ज्यादा संतुष्ट नहीं करता है, जो इमेजेस को दिखाने में उतना कैपेबल साबित नहीं होता। फ़ोन के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट की प्राइस रु. 11,999. रखी गयी है।

Realme Narzo 20 हमारी लिस्ट में पांचवा और आखरी फ़ोन इस फ़ोन में आपको 6.52-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है। फ़ोन में MediaTek G85 प्रोसेसर दिया गया है। जो 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट के साथ आता है। कैमरा की बात करे तो फ़ोन में एवरेज कैमरा क्वालिटी देखने को मिलती है, फ़ोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसके अलावा फ़ोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है, जो 22W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फ़ोन के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के बेस वैरिएंट की प्राइस रु. 10,999. रखी गयी है। यह शानदार बजट फ़ोन है, फ़ोन डे टू डे लाइफ यूज़ के लिए भी काफी अच्छा है। इसी लिए इसे हमने अपनी पांचवा स्थान दिया है।

हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज सकते है!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
error: Content is protected !!