Twitter testing new TikTok-like Explore page layout


नई दिल्ली. ट्विटर (Twitter) अपने प्लेटफॉर्म के लिए वर्टिकली स्क्रॉलिंग एक्सप्लोर टैब (vertically-scrolling Explore tab) की टेस्टिंग कर रहा है. ये टैब देखने में लगभग टिकटॉक (Tiktok) जैसा लगता है. इस पेज पर यूजर्स को बिलकुल टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) की ही तरह अंतहीन (Endless) वीडियो और तस्वीरें मिलेंगी.

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने 8 दिसंबर को कुछ देशों में इस नए एक्सप्लोर टैब फीचर को रोलआउट किया है, हालांकि ये फीचर कुछ ही लोगों तक पहुंचा है. यह फीचर iOS और एंड्रॉइड (Android) दोनों तरह के यूजर्स के लिए लाया गया है. टैब को दो भागों में बांटा गया है, पहला है ‘ट्रेंडिंग’ (Trending) और दूसरा ‘फॉर यू’ (For You).

चूंकि यह फीचर अभी तक टेस्टिंग फेज़ में ही है तो अभी तक यह पक्का नहीं है कि ट्विटर पर ये फीचर परमानेंटली आएगा या नहीं. संभवत: प्रथम चरण की टेस्टिंग में सफलता के बाद इस फीचर को सब लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

फोटो-वीडियो के लिए वन-टाइम वार्निंग


ट्विटर ने यह भी घोषणा की है कि वह नई तस्वीरों और वीडियो के लिए नए वन-टाइम वार्निंग का विकल्प भी ला रहा है, जहां यूजर हिंसा, नग्नता या संवेदनशील लेबल के साथ अपने ही पोस्ट को फ़्लैग कर पाएंगे. यह फीचर पोस्ट पढ़ने या देखने वालों को यह सुनिश्चित करने में मददगार होगा कि आपके ट्वीट को देखना चाहते हैं या नहीं.

Tags: Instagram, TikTok, Twitter, Twitter Account





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: