Google Launch New Social Media App, जाने पूरी जानकारी In Hindi

Google plus and Currents in hinid

गूगल ने अपने नई सोशल मीडिया ऐप को लॉन्च किया है, जिसका नाम google Currents रखा गया है। यह ऐप google+ का ही रीलॉन्च version है। गूगल के नये ऐप google Currents से जुड़ी सभी जानकारी आप हमारे इस आर्टिकल में जान सकते है।

हेल्लो दोस्तों आज हम बात करेंगे Google के नए आप की जिसे ने Google Currents के नाम से लांच किया है। इस आर्टिकल में हम आपको Google Currents से जुड़ी सभी जानकारी प्रदान करेंगे। Firstly गूगल के नए सोशल मीडिया ऐप को google+ की जगह पर लांच किया गया है. जिसके बारे में प्ले स्टोर पर गूगल द्वारा इस बारे में एप के डिस्क्रिप्शन में जानकारी दी गयी है. Most importantly गूगल कर्रेंट्स के जरिए यूजर्स अपने कलीग से जुड़ सकेंगे, डॉक्यूमेंट का लेन-देन या एक्सचेंज कर सकेंगे और साथ ही ऑर्गनाइजेशन कि पूरी प्रक्रिया की जानकारी यूजर्स को मिलेगी आगे जाने खा उपलब्ध है।

Google Currents kha available hoga ? in Hindi

Certainly Google ने अपने इस सोशल नेटवर्किग प्लेटफार्म Google+ को रीलॉन्च किया है। कंपनी ने गूगल प्लस को गूगल करेंट्स के नाम से लॉन्च किया है। यह ऐप Google प्ले स्टोरे और ऐपल स्टोर पर भी उपलब्ध है। Because अभी तक इस ऐप का यूज़ सिर्फ इंटरप्राइज कस्टमर्स ही कर सकते हैं। सभी यूज़र्स के लिए यह ऐप कब तक उपलब्ध होगा इस बिषय में गूगल ने कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी है।

G Suits Customers ke liye -in Hindi

Firstly प्ले स्टोर पर इस ऐप के डिस्क्रिप्शन में दी गई जानकारी से यह भी पता चलता है की यह एप सिर्फ G Suits कस्टमर्स के लिए ही मौजूद होगा। Secondly यह जानकारी है गूगल की वेबसाइट 9to5google प्राप्त की गयी है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल प्लस के पुराने URLs अभी भी काम करते रहते है And इस्तेमाल किये पर जाने पर ऑटोमेटिकली आपको गूगल करेंट्स पर रिडायरेक्ट कर देंगे जिससे आप गूगल करेंट्स का उपयोग easily कर पाएंगे।

Google + kab ban hua tha ? in Hindi

To Clarify that साल 2018 में गूगल ने अपना सोशल मीडिया प्लेटफार्म Google+ को बंद कर दिया था। गूगल प्लस ने (API) application Programing Interface पर एक बग पाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक यह सॉफ्टवेर में कमी होने की बजह से बंद हुआ था ? However गूगल प्लस बंद होने के बाद गूगल का यह ऐप यूजर्स के लिए एक अच्छा बिकल्प साबित हो सकता है।

As a result हम आशा करते है की ये आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया होगा। गैजेट्स एंड टेक से जुड़ी नयी जानकारी पाने के लिए Suggest2u.com को (Twitter, Instagram, Facebook) पर फॉलो करे। आप हमे E-Mail के माध्यम से अपने सुझाव और सवाल हमारे E-Mail :- info@suggest2u.com पर भेज सकते है!

2 thoughts on “Google Launch New Social Media App, जाने पूरी जानकारी In Hindi”

  1. Pingback: Mobile Battery type & Important Battery life Tips in Hindi - Suggest2u

  2. Pingback: Nintendo ne cross kiye 32 million subscribers - Suggest2u

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: