New update के साथ Google Meet लाया है एक अनोखा feature

google meet

गूगल ने अपनी एप Google Meet का नया अपडेट लॉन्‍च कर दिया है. इसमें मीटिंग के होस्ट को एक नया और अनोखा फीचर दिया गया है. इस नये फीचर के जरिये अब मीटिंग के दौरान होस्ट अपनी मर्जी से पार्टिसिपेंट के माइक्रोफोन और कैमरे को बंद कर सकता है.

Google Meet Update 2021: Firstly, Google ने बताया है कि अब Google Meet पर मीटिंग के दौरान होस्ट चाहे तो पार्टिसिपेंट को म्यूट कर सकता है. Secondly, उसके कैमरे को भी बंद कर सकता है. यही नहीं, होस्ट के म्यूट करने के बाद पार्टिसिपेंट्स चाहकर भी इसे ऑन नहीं कर सकेंगे.

Youtube se kese aasani se kamaye laakho rupay har mahine

Janiye Windows 11 ke khaas features ke baare mein

As a result इस नये फीचर से Google Meet पर, मीटिंग का होस्ट ज्यादा बेहतर तरीके से मीटिंग कंट्रोल कर पाएगा। इससे पहले तक Google Meet के सभी यूजर्स के पास माइक और कैमरा कंट्रोल रहता था. जिससे कई बार मीटिंग के दौरान व्यवधान उत्पन्न हो जाता था जिसमें होस्ट चाहकर भी कुछ नहीं कर पाता था.

क्या Mobile से ब्लॉगिंग की जा सकती अगर हां, तो जाने कैसे

aakhir kya he PTC sites? kese PTC sites se kama sakte hein laakhon rupay

certainly इस परेशानी से निपटने के लिए Google की तरफ से होस्ट को कैमरा और माइक्रोफोन ऑफ करने का ऑप्शन मिल गया है. ऐसे में अगर मीटिंग के दौरान मीटिंग का होस्ट चाहे, तो मीटिंग के सभी यूजर्स का कैमरा और माइक्रोफोन कभी भी ऑफ कर सकता है.

How to earn money online?

amazon gives heavy discounts on these products

सबसे महत्वपूर्ण बात: Google Meet का यह ख़ास फीचर डेस्कटॉप ब्राउजर को मिलेगा, लेकिन जल्द ही इस फीचर को iOS और एंड्राॅयड बेस्ड मोबाइल ऐप्स के लिए जारी किया जा सकता है.

3 thoughts on “New update के साथ Google Meet लाया है एक अनोखा feature”

  1. Pingback: Top 5 Best Smartphones Under 20,000 in 2021- Suggest2u

  2. Pingback: Top 5 Best Smartphones Under 15,000 IN 2021 - Suggest2u

  3. Pingback: New games के साथ Microsoft subscribers को मिला amazing gift - Suggest2u

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x
%d bloggers like this: